BREAKING NEWS

ईरान ने फिर PAK पर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइलें, बोला- आतंक खत्म करो

ईरान ने फिर PAK पर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइलें, बोला- आतंक खत्म करो
30 May
8:49
New Delhi : ईरान ने फिर पाकिस्तान पर मिसाइलें बरसाई हैं। ईरान ने पाक को धमकी दी थी कि पाकिस्तान आतंकवाद खत्म कर दे वरना पूरा देश ही खतम हो जाएगा।

हमले को लेकर पाकिस्तान का कहना है कि ईरान ने पाकिस्तान में मिसाइलें चलाई हैं। इन मिसाइलों ने पाकिस्तान में भयंकर तबाही मचा दी है।

बता दें कि इससे पहले कल ही ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान इलाके में 5 मोर्टार दागे थे। पाकिस्तानी मीडिया ने इस हमले की पुष्टि की थी

आतंकवाद के खिलाफ ईरान ने मोर्चा खोल दिया है। ईरान कुछ दिनो से लगातार मोर्टार दाग रहा है। पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने भी मोर्टार दागे जाने की पुष्टि की थी. लेकिन किस मकसद से इस हमले को अंजाम दिया गया इसका खुलासा नहीं हो पाया था।

बता दें, इसी महीने के पहले हफ्ते में ईरान ने पाकिस्तान को धमकी भरे शब्दों में अपने यहां के सभी आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने की नसीहत दी थी, ईरान ने कहा था कि अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो फिर ईरान की सेना पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर देगा।

गौरतलब है कि अपने 10 सीमा रक्षकों की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या के बाद से ईरान गुस्से में है। ईरान ने आतंक के खिलाफ हमलावर रूख अख्तियार कर लिया है। पाकिस्तान के आतंकी ठिकाने ईरान के निशाने पर है, क्योंकि ईरान का मानना है कि जैश-अल-अदल आतंकी समूह ने लंबी दूरी की बंदूकों से उसके सीमा रक्षकों को गोली मारी थी। यह हमला पाकिस्तान के अंदर से किया गया।

बता दें कि हाल ही में अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में हुऐ विस्फोट में 10 स्थानीय लोगों की मौत हो गई, छह घायल हो गए. स्रोत के मुताबिक काबुल से 640 किलोमीटर दूर अदरास्कन जिले में सड़क किनारे रखा बम फटने से वहां से गुजर रही बस उसकी चपेट में आ गई। वाहन में सवार सभी लोग इसकी चपेट में आ गए। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं।

….

 

« »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *