BREAKING NEWS

कर्नाटक उपचुनाव नतीजे LIVE: 4 सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन आगे, शिमोगा सीट पर बीजेपी को बढ़त

कर्नाटक उपचुनाव नतीजे LIVE: 4 सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन आगे, शिमोगा सीट पर बीजेपी को बढ़त
06 Nov
11:03
बेल्लारी, मंड्या लोकसभा सीट और जामखंडी, रामनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन आगे. बीजेपी केवल शिमोगा सीट पर आगे. शिमोगा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाय राघवेंद्र उम्मीदवार हैं.
06 Nov 2018, 9:52 AM IST

शिमोगा लोकसभा सीट पर तीन राउंड के बाद बीजेपी के बीवाय राघवेंद्र ने जेडीएस के मधुबंगारप्पा से 2627 वोट से आगे चल रहे हैं.

ANI

@ANI

BJP’s BY Raghavendra leads over JD(S)’s S Madhubangarappa by 2627 votes in the 3rd round of counting in Shimoga parliamentary seat

06 Nov 2018, 9:49 AM IST

मांड्या लोकसभा सीट पर पांच राउंड की गिनती के बाद जेडीएस 109066 वोट से आगे है.
06 Nov 2018, 9:50 AM IST

06 Nov 2018, 9:48 AM IST

पांच राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस के वीएस उगरप्पा बेल्लारी सीट से 84257 वोट से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के जे शांता से है.

बेंगलुरु: कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा चुनावों के लिए हुए मतदान के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. शिमोगा, बेल्लारी और मंडया लोकसभा सीट पर बीजेपी को कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से कड़ी टक्कर मिलने के आसार हैं. तीनों खाली हुई सीटों में से दो बीजेपी के पास और एक जेडीएस के खाते में थी. वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है.

दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के भी नतीजे इसके साथ ही आज विधानसभा की भी दो सीट के उपचुनाव नतीजे भी आ रहे हैं. रामनगरम विधानसभा सीट सीएम कुमारस्वामी के छोड़ने से खाली हुई थी. वहीं कांग्रेस विधायक सिद्धू न्यामगौड़ा के निधन के बाद जमखड़ी में उपचुनाव हुआ था. 2019 से पहले बीजेपी के खिलाफ गठबंधन टेस्ट का एक और नतीजा आज सामने आ जाएगा.

31 उम्मीदवार मैदान में, मुख्य टक्कर कांग्रेस-जेडीएस और भाजपा के बीच कुल 1248 मतगणना कर्मी तैनात किये गए हैं. पांच निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव में 67 प्रतिशत मतदान हुआ था. सभी सीटों पर कुल 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, हालांकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और भाजपा के बीच है. कांग्रेस-जेडीएस ने सभी सीटों पर साझा उम्मीदवार उतारे हैं.

क्यों हुए उपचुनाव? पांच में से चार सीटें इस्तीफे की वजह से और एक सीट विधायक के निधन की वजह से खाली हुई थी. शिवमोगा सीट बीएस येदियुरप्पा, बेल्लारी सीट श्रीमुलु और मांड्या सीट सीएस पुट्टाराजू के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. वहीं रामनगर सीट से सीएम कुमारस्वामी के इस्तीफे और जामखंडी सीट कांग्रेस विधायक सिद्धू न्यामगौड़ा के निधन के बाद खाली हुई थी.

« »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *