BREAKING NEWS

ईरान ने शैख़ अली सलमान को उम्र क़ैद की सज़ा की निंदा की

ईरान ने शैख़ अली सलमान को उम्र क़ैद की सज़ा की निंदा की
06 Nov
11:50

ईरान ने बहरैन में विपक्षी नेता को उम्र क़ैद की सज़ा की निंदा की है।

ईरान ने रविवार को बहरैन में अपील कोर्ट द्वारा इस देश के मशहूर धर्मगुरु व विपक्षी नेता शैख़ अली सलमान को उम्र क़ैद की सज़ा की निंदा करते हुए फ़ार्स खाड़ी के इस देश से अपने अमानवीय रवैये में सुधार लाने की मांग की है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम क़ासेमी ने रविवार को कहाः इस फ़ैसले से लोगों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के मन में इस बात का तनिक भी संदेह नहीं रह गया है कि बहरैनी सरकार हालात में सुधार करने के बजाए दमनकारी कार्यवाही को बढ़ाने और स्थिति को और अधिक ख़राब करने का इरादा रखती है।

उन्होंने कहा कि शैख़ सलमान मध्यमार्गी व शांतिपूर्ण शैली में विश्वास रखते तथा हिंसा से बचते हैं।

बहराम क़ासेमी ने कहा कि बहरैनी सरकार दूसरे देशों पर निर्भर होने तथा कठोर व्यवहार अपनाने के बजाए इस देश में ख़ुद से पैदा किए गए संकट को विपक्षी दलों के साथ वास्तविक बातचीत के ज़रिए हल तथा बहरैनी जनता की वैध मांगों को पूरा करे।

ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बहरैनी शासन पर बल दिया कि वह अपने अमानवीय व्यवहार में सुधार लाए तथा जनता पर पाबंदी को ख़त्म करे।

रविवार को इससे पहले बहरैन में अपील कोर्ट ने 52 साल के विपक्षी नेता व भंग हो चुकी अलवेफ़ाक़ पार्टी के महासचिव शैख़ अली सलमान और उनके दो साथियों हसन सुल्तान तथा अली अलअस्वद की रिहाई की अपील को नामंज़ूर कर दिया और उन पर बहरैनी शासन को गिराने के लिए क़तर के साथ साज़िश रचने का इल्ज़ाम लगाया।

« »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *