BREAKING NEWS

डेनमार्क पुलिस ने अहवाज़ में हुए आतंकी हमले के समर्थकों को किया गिरफ़्तार

डेनमार्क पुलिस ने अहवाज़ में हुए आतंकी हमले के समर्थकों को किया गिरफ़्तार
08 Nov
11:02

डेनमार्क पुलिस ने ईरान के दक्षिण पश्चिमी नगर अहवाज़ में हुए आतंकी हमले का समर्थन करने वाले तीन सदस्यीय गुट के सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया है।

मेहर समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामी गणतंत्र ईरान के दक्षिण पश्चिमी नगर अहवाज़ में 22 सितंबर को एक सैन्य परेड के दौरान हुए आतंकवादी हमले का समर्थन करने वाले तीन सदस्यीय गुट के सदस्यों को डेनिश पुलिस ने धर दबोचा है। डेनमार्क पुलिस का कहना है कि गिरफ़्तार किए गए लोगों ने आतंकवादी गुटों का समर्थन करके देश के क़ानून का उल्लंघन किया है। गिरफ़्तार किए गए लोगों को दो वर्ष की क़ैद और जुर्माना अदा करना होगा।

डेनिश मीडिया का कहना है कि पुलिस द्वारा गिरफ़्तार किए गए लोगों का संबंध आतंकी गुट अलअहवाज़िया से है। इस बीच डेनमार्क पुलिस ने गिरफ़्तार किए गए लोगों के संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया है।

ज्ञात रहे कि 22 सितंबर को ईरान के दक्षिण पश्चिमी नगर अहवाज़ में परेड के दौरान तकफ़ीरी आतंकवादियों ने परेड देख रहे आम लोगों पर अंधाधुंध फ़ायरिंग की थी जिसके परिणाम स्वरूप 25 लोग शहीद और 60 से अधिक घायल हो गए थे। इस हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी गुट अलअहवाज़िया और दाइश ने ली थी जिन्हें सऊदी अरब और अमरीका का समर्थन प्राप्त है।

« »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *