BREAKING NEWS

बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से मिले सीएम योगी, दिया हर संभव मदद का भरोसा

बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से मिले सीएम योगी, दिया हर संभव मदद का भरोसा
06 Dec
10:34

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर भीड़ हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार से मुलाकात की. सीएम के अलावा रीता बहुगुणा जोशी समेत कई विधायक और डीजीपी ओमप्रकाश सिंह भी वहां मौजूद रहे. योगी ने परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाते हुए निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है. योगी ने शहीद के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान भी किया है.

 

बता दें कि पुलिस दो प्राथमिकियों के आधार पर हिंसा की जांच कर रही है जिसमें पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक युवक सुमित कुमार की गोलियां लगने से मौत हो गयी थी. एक प्राथमिकी कथित गोकशी को लेकर है वहीं दूसरी प्राथमिकी हिंसा से जुड़ी है. इस मामले में अबतक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस मामले पर कहा, “इस घटना पर राजनीति करने की जरूरत नहीं है. घटना बहुत ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है. मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई है. सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी.”

 

बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के शक में हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक नौजवान सुमित चौधरी की मौत हो गई थी.

 

आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की घटना में दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी को 40 लाख रुपये और माता-पिता को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को पेंशन और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.योगी ने मंगलवार देर रात राज्य के आला धिकारियों के साथ बैठक कर गोकशी करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

 

मृतक युवक सुमित का परिवार धरने पर
बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के अलावा सुमित नाम के युवक की भी मौत हुई थी. सुमित के परिजनों ने बुलंदशहर में भूख हड़ताल शुरू कर दी है. सुमित के घरवालों ने मृतक सुमित को भी इंस्पेक्टर सुबोध की तरह शहीद का दर्जा दिए जाने समेत कई मांगे की है.

 

बजरंग दल के मेरठ संयोजक बलराज ने भी सुमित के परिवार से मुलाकात कर हड़ताल का समर्थन किया और बुलंदशहर हिंसा के लिए मुस्लिमों के कार्यक्रम इज्तिमा को जिम्मेदार ठहराया. इस बीच कल एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें सुमित भी पुलिस पर पत्थरबाजी करते दिख रहा था.

« »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *