BREAKING NEWS

प्रियंका-राहुल के रोड शो से पहले कांग्रेस में उत्साह, BJP बोली- ये चोर शो है

प्रियंका-राहुल के रोड शो से पहले कांग्रेस में उत्साह, BJP बोली- ये चोर शो है
11 Feb
12:04
प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के रोड शो पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. योगी कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा- वे इसे रोड शो कह रहे हैं लेकिन बीजेपी इसे चोर मचाए शोर की तरह देखती है. गांधी-वाड्रा परिवार जमानत पर बाहर है. वे रोड शो नहीं लेकिन चोर शो कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश की जनता खासकर लखनऊ की जनता उन लोगों का चेहरा देखेगी जिन्होंने इस देश के 12 लाख करोड़ लूटे हैं.
11 Feb 2019, 11:39 AM IST

11 Feb 2019, 11:04 AM IST

दिल्ली में अनशन कर रहे आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के मंच से राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा- क्या प्रधानमंत्री को देश के लोगों से किया वादा निभाना चाहिए ? अभी के प्रधानमंत्री ने आंध्र के लोगों से वादा किया लेकिन नहीं निभाया. जो वादा उन्होंने किया है उसे निभाना चाहिए. मैं आंध्र के लोगों के साथ हूं. राहुल गांधी ने राफेल के आरोपों को एक बार फिर दोहराया. राहुल गांधी ने कहा- क्या आपने आज के हिंदू अखबार की स्टोरी पढ़ी है? साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाले. राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा- चौकीदार चोर है.
11 Feb 2019, 10:56 AM IST

दिल्ली में धरने पर बैठे चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में मंच पर पहुंचे राहुल गांधी, थोड़ी देर में प्रियंका गांधी के साथ लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे. महासचिव बनाए जाने के बाद प्रियंका गांधी राहुल गांधी के साथ लखनऊ में करीब 15 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगी.
11 Feb 2019, 10:30 AM IST

रोड शो से पहले प्रियंका गांधी थोड़ी देर पहले भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पहुंची हैं. थोड़ी देर में दोनों नेता लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे. इनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ललखऊ में रोड शो में शामिल होंगे. वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा अपने घर से मोटर साइकिल पर सैर के लिए निकले. एबीपी न्यूज़ के हर प्लेटफॉर्म पर आप इससे जुड़ी बड़ी कवरेज देख सकते हैं.
11 Feb 2019, 10:53 AM IST

राहुल गांधी का काफिला घर से निकला, राहुल गांधी दिल्ली में विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर बैठे आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात करने जा रहे हैं.

लखनऊ: देश और उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिए आज ऐतिहासिक दिन है, आज गांधी परिवार का एक और सदस्य सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रहा है. 20 सालों तक पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाली 47 साल की प्रियंका गांधी ने 2019 चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा है. प्रियंका गांधी अभी तक सिर्फ मां और भाई के लिए प्रचार करती रहीं हैं. सक्रिय नेता के तौर पर प्रियंका का गांधी की आज पहली अग्निपरीक्षा है. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने के बाद प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रियंका गांधी आज चार घंटे का रोड शो करने वाली हैं.

रोड शो के लिए खास बस का इंतजाम, होर्डिंग से पटा लखनऊ
लखनऊ हवाई अड्डे से रोड शो शुरू होगा और कांग्रेस दफ्तर तक चलेगा. इस रोड शोस के लिए एक खास तरह की बस का भी इंतजाम किया गया है. बस के सामने के हिस्से में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के कटआउट लगे हैं. बस पर लिखा है बदलाव की आंधी राहुल संग प्रियंका गांधी.  प्रियंका गांधी का रोड शो 15 किमी लंबा होगा, जो चार घंटे तक चलेगा. इस दौरान 43 जगह प्रियंका-राहुल का स्वागत होगा, रोड शो के बाद लालबाग गर्ल्स इंटर कॉलेज में जनसभा भी होगी.

प्रियंका गांधी का आज दिनभर का यूपी प्लान
सुबह 9.30 बजे- प्रियंका, राहुल, ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से रवाना होंगे
सुबह 10.40 बजे- प्रियंका, राहुल, सिंधिया लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरेंगे
सुबह 11.05 बजे- खास बस में हवाई अड्डे से रोड शो शुरू होगा
15 कि.मी.का रोड शो 4 घंटे तक चलेगा
दोपहर 3 बजे- कांग्रेस दफ्तर पर रोड शो खत्म होगा
शाम 4 बजे- 2 घंटे प्रियंका और राहुल कार्यकर्ताओं से मिलेंगे
प्रियंका गांधी 5 दिन तक लखनऊ में ही रहेंगी
15 फरवरी को सुबह दिल्ली वापस लौटेंगी

प्रियंका गांधी के रोड का रूट मैप भी जानिए
रोड शो एयरपोर्ट से पुराने मोड़ के माध्यम से कानपुर रोड, अवध हॉस्पिटल चौराहा, आलमबाग चौराहा, नत्था होटल तिराहा (चारबाग), हुसैनगंज, बर्लिगटन चौराहे से बाएं, ओडीएन सिनेमा के सामने से लालबाग गर्ल्स कॉलेज की बाउंड्री वॉल से दाहिने, लालबाग चर्च के सामने से नॉवेल्टी सिनेमा होते हुए, हजरतगंज (मेफेयर तिराहे से दाहिने), नॉर्दन रेलवे के डीआरएम ऑफिस के सामने से, हजरतगंज के बड़े चौराहे पर पहुंचेगा. यहां प्रियंका और राहुल सरदार पटेल, महात्मा गांधी और आंबेडकर की प्रतिमा का माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद रोड शो डीएसओ चौराहा के सामने से राजभवन के सामने से, वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सामने से होते हुए दाहिनी तरफ मुड़ कर लाल बहादुरशास्त्री मार्ग और सुन्नी वक्फ बोर्ड से बाएं होते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के कार्यालय तक पहुंचेगा.

रोड शो से पहले कार्यकर्ताओं के लिए ऑडियो संदेश
उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी का करिश्मा है जिस पर बीजेपी को पूरा भरोसा है. तो दूसरी तरफ अखिलेश-माया का महागठबंधन है. इसके बीच में प्रियंका गांधी आज एक अलग रास्ते पर निकल रही हैं. आज के रोड शो से ठीक पहले उन्होंने कल शाम अपने कार्यकर्ताओं के लिए एक ऑडियो संदेश जारी किया है.

इस ऑडियो संदेश में प्रियंका कह रही हैं, ”नमस्कार, मैं प्रियंका गांधी वाड्रा बोल रही हूं. कल आप सबसे मिलने के लिए मैं लखनऊ आ रही हूं. मेरे दिल में आशा है कि हम सब मिलकर एक नई राजनीति की शुरुआत करेंगे. एक ऐसी राजनीति जिसमें आप सब भागीदार होंगे. मेरे युवा दोस्त, मेरी बहनें और सबसे कमजोर व्यक्ति सबकी आवाज बुलंद रहेगी. आइए मेरे साथ मिलकर इस नए भविष्य, इस नई राजनीति का निर्माण करें. धन्यवाद.’

« »

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *